मुंबई के लिए खतरा बन सकते हैं राशिद खान, बाउंड्री के जरिए बटोरे हैं सबसे ज्यादा रन

डे नाईट न्यूज़ इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के दूसरे चलिफायर में आज (26 मई) गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस की टीमें आमने-सामने होंगी। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। यह मैच दोनों टीमों के लिए करो या मरो वाला है। मुकाबला जीतने वाली टीम सीधे फाइनल में प्रवेश करेगी। इस मैच को जीतकर हार्दिक पंड्या की नजर लगातार दूसरी बार फाइनल में पहु्ंचने पर होगी। वहीं रोहित शर्मा मुंबई के लिए आईपीएल का छठा खिताब जीतने के लिए पुरजोर कोशिश करेंगे। दोनों टीमों के बीच होने वाले इस मुकाबले में गुजरात टाइटंस के राशिद खान मुंबई इंडियंस के लिए खतरा बन सकते हैं। आईपीएल 2023 में राशिद धुआंधार बल्लेबाजी करने में सफल रहे हैं।

राशिद का बाउंड्री परसेंटेज सबसे ज्यादा
इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में राशिद खान बल्ले से भी धमाल मचाने में सफल रहे हैं। इस सीजन में अपनी टीम के लिए उन्होंने कई उपयोगी पारियां खेली हैं। आईपीएल 2023 में 100+ रन में अगर बाउंड्री परसेंटेज देखा जाए तो राशिद के आगे कोई बल्लेबाज टिकता दिखाई नहीं देता। राशिद खान ने 16वें सीजन में अपनी टीम के लिए ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 15 मैचों की 7 पारियों में 4 बार नाउट आउट रहते हुए 125 रन बनाए हैं. इस दौरान राशिद ने सिर्फ 56 गेंद खेली और उनका स्ट्राइक रेट 223.21 का रहा। वह आईपीएल 2023 में अब तक 7 चौके और 13 छक्के लगा चुके हैं। 100+ रन बनाने वाले बल्लेबाजों में राशिद खान का बाउंड्री प्रतिशत 84.80 है जो इस सीजन में सबसे ज्यादा है। मुंबई के खिलाफ चलिफायर मुकाबले में वह निर्णयायक भूमिका निभा सकते हैं।

पर्पल कैप रेस में शामिल
राशिद खान पर्पल कैप की रेस में लगातार बने हुए हैं। आईपीएल 2023 में वह अब तक 25 विकेट ले चुके हैं। इस दौरान 30 रन पर 4 विकेट आउट करना उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है। इस सीजन में राशिद सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज हैं। वह अपनी ही टीम के गेंदबाज मोहम्मद शमी से सिर्फ एक विकेट पीछे हैं। शमी 26 विकेट लेकर पर्पल कैप होल्डर बने हुए हैं। मु्ंबई के विरुद्ध होने वाले चलिफायर मुकाबले में अगर राशिद खान 2 विकेट लेते हैं तो वह शमी की पछाड़ देंगे।

Back to top button