नगरी: सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में नेत्र चिकित्सक नहीं, मरीजों को हो रही परेशानी

डे नाईट न्यूज़ नगरी विकासखंड के एकमात्र सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, विधानसभा क्षेत्र के सबसे बड़े सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नगरी में वर्षों से नेत्र चिकित्सा अधिकारी की कमी महसूस की जा रही है। मालूम हो कि नगरी क्षेत्र में आज तक एक विशेषज्ञ नेत्र चिकित्सा अधिकारी की स्थापना नहीं हो पाई है। जनपद अध्यक्ष दिनेश्वरी नेताम ने बताया कि आज नगरी की आबादी नगर पंचायत मुख्यालय, विकासखंड जनपद का मुख्यालय, अनुभाग अधिकारी कार्यालय का दर्जा मिला, स्वास्थ्य सुविधाओं की बेहतरी की बात की जाती है।

ऐसे में क्षेत्र ही है यहां वरिष्ठ जनों के एवं एवं से संबंधित विभिन्न व्याधियों के उपचार के लिए धमतरी रायपुर पर निर्भर रहना होता है। नगरी अस्पताल में एक नेत्र सहायक पदस्थ था उन्हें भी अन्यत्र पदस्थ कर दिया गया है। आज इतने बड़े अस्पताल में नेत्र चिकित्सा अधिकारी की कमी बहुत ही दुर्भाग्य जनक है ।

जनपद पंचायत नगरी के अध्यक्ष दिनेश्वरी नेताम ने स्थानीय जिला प्रशासन एवं मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को पत्र प्रेषित कर अभिलंब नगरी स्वास्थ्य केंद्र में नेत्र चिकित्सा अधिकारी की नियुक्ति करने हेतु मांग की है।
ज्ञात हो कि नगरी में लाखों रुपए की मशीन इलाज हेतु, चिकित्सा हेतु, परीक्षण हेतु रखा गया है लेकिन आज विशेषज्ञ के अभाव में यह मशीनें धूल खा रही है।

Back to top button