दो थानेदारों और साइट प्रभारी अभियंताओं से स्पष्टीकरण

DAY NIGHT NEWS:

प्रयागराज। जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री की अध्यक्षता में सोमवार को संगम सभागार में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक आयोजित की गयी। बैठक में जनपद में सड़क दुर्घटनाओं की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने सड़क दुर्घटनाओं पर प्रभावी नियंत्रण लगाने एवं दुर्घटनाओं की आॅडिट भी कराये जाने के निर्देश दिए है, जिससे कि दुर्घटनाओं के कारणों के बारे में ठीक ढंग से जानकारी हो सके। जिलाधिकारी ने सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी से माह फरवरी में हुई सड़क दुर्घटनाओं एवं दुर्घटना स्थलों की थानावार जानकारी ली। 

जिलाधिकारी ने दुर्घटना बाहुल्य चिन्हित ब्लैकस्पाटों के साथ अन्य ब्लैकस्पाटों का चिन्हीकरण कराते हुए वहां पर स्पीड गन एवं कैमरा अनिवार्य रूप से लगाये जाने के निर्देश पीडब्लूडी, एनएच एवं अन्य सम्बंधित विभागों के अधिकारियों को दिए है।

जिलाधिकारी ने साइट प्रभारी अभियंता एवं थानाध्यक्ष घूरपुर से स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने के निर्देश दिए है कि दुर्घटनाओं में सबसे ज्यादा किस कारण से मृत्यु हुई है और हण्डिया के साइट अभियंता एवं प्रभारी निरीक्षक हण्डिया से भी स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने के निर्देश दिए है। अगली बैठक में सभी सम्बंधित अधिकारियों को जो भी दुर्घटनाओं से मृत्यु हुई है, उसका पूरी तरह से आॅडिट कराकर रिपोर्ट लाने के निर्देश दिए है।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व जगदम्बा सिंह, डीसीपी ट्रैफिक, सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी व अन्य सम्बंधित अधिकारीगणों के अलावा आटो यूनियन के महामंत्री रघुनाथ द्विवेदी व अन्य लोग उपस्थित रहे।

Back to top button