प्रधानमंत्री मित्र पार्क योजना कपड़ा क्षेत्र में निवेश, निर्यात के अवसर खोलेगी- डॉ ए शक्तिवेल

डे नाईट न्यूज़  निर्यात संघों के शीर्ष संगठन फियो के अध्यक्ष डॉ ए शक्तिवेल ने तमिलनाडु, तेलंगाना, कर्नाटक, महाराष्ट्र, गुजरात, मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में स्थापित किए जाने वाले पीएम मेगा इंटीग्रेटेड टेक्सटाइल रीजन और अपैरल पार्क की घोषणा का स्वागत करते हुए कहा है कि पार्क बड़े वैश्विक निवेश को आकर्षित करेंगे।

उन्होंने कहा कि इससे कपड़ा क्षेत्र का निर्यात 2030 तक 100 अरब डॉलर तक पहुंचाने में बड़ी मदद मिल सकती है। उन्होंने कहा कि वैश्विक मूल्य शृंखला के पुनर्गठन और मित्रता पर ध्यान केंद्रित करने के साथ, भारत वैश्विक निवेशकों के रडार पर है, जो चीन के बाहर निवेश और विस्तार की तलाश कर रहे हैं।

डॉ शक्तिवेल ने कहा,  पीएम मित्रा जैसी योजना भारत के पक्ष में ऐसे निवेशकों के निर्णय लेने की प्रक्रिया को तेज करेगी।
फियो की विज्ञप्ति में कहा गया है कि अगले तीन वर्षों में स्थापित किए जाने वाले प्रस्तावित सात मेगा टेक्सटाइल पार्कों में प्लग एंड प्ले सुविधाओं के साथ विश्व स्तरीय बुनियादी ढांचा होगा, ताकि निवेशकों को हफ्तों के भीतर उत्पादन शुरू करने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके।

डॉ शक्तिवेल ने कहा,  कपड़ा उद्योग की संपूर्ण मूल्य-श्रृंखला के लिए आधुनिक औद्योगिक बुनियादी ढांचा सुविधा भी लॉजिस्टिक्स की लागत को काफी कम कर देगी और अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी तक पहुंच के साथ हमारे कपड़ा निर्यात की प्रतिस्पर्धात्मकता में सुधार करेगी।

Back to top button