कानपुर: सपा विधायक इरफान की कानपुर कोर्ट में हुई पेशी

डे नाईट न्यूज़ सपा विधायक इरफान सोलंकी को पेशी पर कड़ी सुरक्षा के बीच महाराजगंज जेल से कानपुर कोर्ट लाया गया है। जाजमऊ आगजनी मामले में एमपीएमएलए सेशन कोर्ट के विशेष न्यायाधीश सत्येंद्र नाथ त्रिपाठी की अदालत में शुक्रवार को सपा विधायक इरफान सोलंकी, उनके भाई रिजवान समेत 5 लोगों के खिलाफ सुनवाई हुई। आरोप तय होने के बाद यह पहली सुनवाई है। इरफान के अलावा रिजवान,मोहम्मद शरीफ शौकत अली और इसराइल आटे वाला को कानपुर जेल से कोर्ट लाया गया। पेशी पर आते वक्त उन्होंने मीडिया से बात की। कहा,जुल्मी कब तक जुल्म करेगा सत्ता के गलियारों से जर्रा जर्रा गूंज उठेगा इंकलाब के नारों से।

गवाह नजीर फातिमा कोर्ट नहीं पहुंची
अभियोजन की ओर से सबसे पहले एफआईआर दर्ज करने वाले एफआईआर लेखक को कोर्ट में गवाह के रूप में पेश किया गया। कोर्ट में गवाही के बाद बचाव पक्ष के अधिवक्ताओं ने जिरह भी की।

अधिवक्ता प्राची श्रीवास्तव ने बताया कि मुकदमे की वादिनी नजीर फातिमा की भी गवाही होनी थी, लेकिन वह तबीयत ठीक न होने के कारण कोर्ट नहीं आ सकी। उसकी ओर से कोर्ट में एक प्रार्थना पत्र देकर अगली तारीख की मांग की गई है।
5 मिनट के लिए भी पति से मिलने नहीं दिया जा रहा

पत्नी नसीम सोलंकी ने कोर्ट परिसर में रोते हुए अपनी तकलीफ बयां की। मीडिया से बात करते हुए नसीम ने कहा कि 5 मिनट के लिए भी पति इरफान से मिलने नहीं दिया जा रहा है। महाराजगंज जेल में भी मुश्किल से मिलने दिया जा रहा है। हम उन्हें मरा हुआ समझ लें क्या। योगी जी को हमारी परेशानी नहीं दिखती है क्या।

एक महिला ने झूठा आरोप लगाया उसकी सुनवाई हो रही है, हम रो रहे हैं हमारी सुनी भी नहीं जा रही है। पत्नी ने कहा कि सरकार पुलिस हम लोगों के पीछे पड़ गई है। हमें और इरफान को माफ कर दीजिए, छोड़ दीजिए। बच्चों के 10वीं और 12वीं के एग्जाम हैं, हम बच्चों के एग्जाम दिलवाए या कोर्ट में आएं।

कानपुर कचहरी छावनी में तब्दील
इरफान का काफिला कानपुर कचहरी के पास जाम में थोड़ी देर के लिए फंसा रहा। वकीलों के प्रदर्शन और सपा विधायक की पेशी को देखते हुए कानपुर कचहरी को छावनी में तब्दील कर दिया गया। पुलिस के साथ पीएसी और आरएएफ को भी तैनात किया गया है। कोर्ट के मेन गेट पर भी भारी सुरक्षा बल तैनात रहा। विधायक की की लोअर और सीनियर दोनों कोर्ट में पेशी हुई।

Back to top button