शहडोल: शहडोल के व्यौहारी में मुरम खदान धसकी, दबने से दो मजदूरों की मौत

डे नाईट न्यूज़ जिला मुख्यालय से तकरीबन 120 किलोमीटर दूर ब्यौहारी थाना क्षेत्र के ग्राम झारौसी में बुधवार की सुबह मुरम खदान धसकने से दो मजदूरों की दबने से मौत हो गई। मृतक की पहचान मुकेश कोल एवं अनीश कोल निवासी ग्राम झरौसी के रूप में की गई है। जानकारी के अनुसार जहां घटना हुई है वहां अवैध रूप से मुरम निकलवाई जा रही थी। बुधवार को खदान में मुरम लोड करने एक ट्रैक्टर लगा हुआ था। जिसमे मृतकों समेत अन्य मजदूर मुरम भर रहे थे।

इसी दौरान खदान के ऊपरी हिस्से से मुरम भर भराकर गिरी, जिसमेंं दोनों मजदूर दब गए,जिससे उनकी मौत हो गई। बताया जा रहा है कि अवैध रूप से मुरम निकालने गांव-गांव से मजदूर और ग्रामीण भी बड़ी संख्या में बुलवाए जाते हैं और जिनकी जान खतरे में डालकर कुछ लोग यह काम करवा रहे हैं।

इसलिए निकाली जा रही अवैध रूप से मुरम
रीवा से टेटका मार्ग में किसी कंपनी द्वारा लगभग पांच सौ करोड़ की लागत से सड़क का निर्माण कराया जा रहा है। उसी सड़क की पटरी भराई के लिए अवैध रूप से झरौसी से मुरूम निकलवाकर डलवाया जा रहा है। इस घटना के बाद मौके पर पुलिस रवाना हो गई है। इस संबंध में पुलिस ने जानकारी दी है कि घटना हुई है और मुरूम खदान के नीचे दबकर दो लोगों की मौत हो गई है। पुलिस के अधिकारी कर्मचारी मौके पर पहुंच गए हैं और मामले की जांच कर रहे हैं।

Back to top button