इंदौर: झारखंड के ठगों ने बोनस देने के नाम पर डेबिट कार्ड से भी उड़ाए रुपए

डे नाईट न्यूज़  इंदौर में एक महिला से ठगी का मामला सामने आया है। ठग ने बैंक अफसर बन क्रेडिट कार्ड क्लोज करने के लिए कॉल किया। आरोपी ने महिला की बातों में उलझा कर कार्ड और अकाउंट की डिटैल लेने के बाद हजारों रुपए अपने खाते में ट्रांसफर कर लिए। ठग ने अकाउंट में बोनस देने की बात पर डेबिट कार्ड से भी ठगी की गई। पीडि़ता ने मामले में साइबर सेल में शिकायत की।

इसके बाद भंवरकुआं पुलिस ने उक्त शिकायतत के आधार पर केस दर्ज कर लिया है। जिन खातों में रुपए ट्रांसफर हुए हैं। वहां झारखंड के बताए जा रहे हैं। टीआई शशिकांत चौरसिया के मुताबिक इलाके में रहने वाले दिलराज कौर भाटिया ने एक शिकायत साइबर सेल में की थी। दिलराज के अनुसार उनके मोबाइल पर अज्ञात व्यक्ति ने कॉल किया और खुद को बैंक का अफसर बताया। ठग ने क्रेडिट कार्ड का यूज नहीं होने पर उसं बंद करने की बात की।

इसके बाद क्रेडिट कार्ड खाते से करीब 44 हजार रुपए अपने अकाउंट में ट्रांसफर कर लिए। वहीं बोनस देने के नाम पर डेबिट कार्ड की जानकारी ली उसमें से भी 21 हजार रुपए से ज्यादा का अमाउंट ट्रांसफर कर लिया। साइबर सेल ने इस मामले में जांच की। जिसमें दिलराज कौर भाटिया के अकाउंट से पेमेंट कालू देहरी निवासी बागमनाल डुमला, निवासी पथरिया साहेबगंज झारखंड के अकाउंट में रुपए ट्रांसफर होने की जानकारी मिली।

पुलिस के मुताबिक इस तरह से ठगी करने वाले आरोपी कमीशन या रेंट पर अकाउंट लेकर काम करते हैं। पुलिस अकाउंट होल्डरों की जानकारी निकाल रही है। फिलहाल मामले में जांच जारी है।

Back to top button