पंजाब: चंडीगढ़ में बीजेपी मुख्यालय के बाहर आप नेताओं ने किया प्रदर्शन

डे नाईट न्यूज़ आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता व दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की असंवैधानिक गिरफ्तारी के खिलाफ आम आदमी पार्टी (आप) के नेताओं ने सोमवार को यहां भाजपा मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन किया। पंजाब सरकार के मंत्री हरपाल सिंह चीमा, अनमोल गगन मान, लालचंद कटारुचक, ब्रह्म शंकर जिम्पा सहित सैकड़ों आप नेताओं और कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन में भाग लिया।

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। आप नेताओं ने सिसोदिया की गिरफ्तारी को तानाशाहीपूर्ण फैसला बताया और इस कार्रवाई को लोकतंत्र के लिए खतरा करार दिया।

कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि भाजपा सरकार विपक्ष की आवाज दबाने के लिए प्रवर्तन निदेशालय और सीबीआई का इस्तेमाल कर रही है। भाजपा आम आदमी पार्टी से घबरा गई है और इसलिए नेताओं के खिलाफ फर्जी मामले दर्ज कर उन्हें जेल में डाल रही है।

उन्होंने कहा कि ईडी ने कई बार सिसोदिया के घर पर छापेमारी की और बैंक खातों की तलाशी ली, लेकिन कुछ नहीं मिला। सीबीआई ने मोदी सरकार के दबाव में सिसोदिया को गिरफ्तार किया है।

भाजपा का उद्देश्य मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार करना नहीं है, बल्कि आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल को रोकना है। लेकिन पार्टी आम लोगों और दलित समाज के जीवन स्तर को ऊपर उठाने के लिए काम करती रहेगी। जल्द ही पूरी सच्चाई सामने आ जाएगी।

चीमा ने कहा, सिसोदिया देश के सर्वश्रेष्ठ शिक्षा मंत्री हैं। दुनिया की प्रमुख हस्तियां सिसोदिया की कार्यशैली की प्रशंसा कर रही हैं। सीबीआई के पास उनके खिलाफ कोई सबूत नहीं है। इस बीच, कैबिनेट मंत्रियों सहित आप के कई नेताओं को चंडीगढ़ पुलिस ने प्रदर्शन करने के लिए हिरासत में ले लिया।

Back to top button