लखनऊ: ध्रुव क्रिकेट अकादमी की 8 विकेट से एकतरफा जीत

डे नाईट न्यूज़ मैन ऑफ द मैच राजदीप सिंह (दो विकेट, नाबाद 78 रन) के हरफनमौला खेल व आदर्श सिंह (98) की तूफानी पारी से ध्रुव क्रिकेट अकादमी ने जी20 बीबीडी सीनियर डिवीजन क्रिकेट लीग में यूथ क्रिकेट क्लब को एकतरफा 8 विकेट से पराजित किया।

चैक स्टेडियम पर मंगलवार को खेले गए मुकाबले में यूथ क्रिकेट क्लब ने टॉस जीतकर निर्धारित 40 ओवर के मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 35.4 ओवर में सभी विकेट गंवाकर 193 रन का स्कोर बनाया। टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और सलामी बल्लेबाज विनायक निगम (8) को  सुजल ने 5वे ओवर की दूसरी गेंद पर अपनी ही गेंद पर कैच लपककर वापस पवैलियन भेजा।

इसके बाद उतरे सार्थक दीक्षित (77) ने दूसरे सलामी बल्लेबाज फरहान अहमद (29) के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। सार्थक दीक्षित ने 38 गेंदों पर 8 चैके व 6 छक्के से आतिशी  77 रन जोड़े और फरहान अहमद के साथ दूसरे विकेट के लिए 89 रन की साझेदारी की। इसके अलावा यशवर्धन ने 20 व शिवम जायसवाल ने 14 रन जोड़े। ध्रुव क्रिकेट अकादमी से निखिल गुप्ता ने 38 रन देकर 3 विकेट हासिल किये। दिव्यांश पाण्डेय, अभिषेक कौशल व राजदीप सिंह को 2-2 विकेट मिले। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए ध्रुव क्रिकेट अकादमी ने 31.2 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 197 रन बनाकर 8 विकेट से जीत हासिल की। टीम को आदर्श सिंह (98) व राजदीप सिंह (नाबाद 78) की सलामी जोड़ी ने तेज शुरुआत दी।

दोनों ने विरोधी गेंदबाजों की अच्छी-खासी खबर ली और पहले विकेट के लिए 184 रन की बड़ी साझेदारी की। आदर्श सिंह ने 99 गेंदों पर 14 चैके व एक छक्के की सहायता से 98 रन की पारी खेली और सिर्फ दो रन से शतक से चूक गए। दूसरी ओर राजदीप सिंह ने 85 गेंदों पर 9 चैके व एक छक्का लगाते हुए नाबाद 78 रन का योगदान किया। आदर्श सिंह के 30वे ओवर की पांचवी गेंद पर रन आउट होने के बाद उतरे अभिषेक कौशल खाता भी नहीं खोल सके। इसके बाद उतरे निखिल गुप्ता ने नाबाद 4 रन का योगदान किया। यूथ क्रिकेट क्लब से अपूर्व विक्रम को एक विकेट मिला। लीग में  कल 8 फरवरी को ध्रुव क्रिकेट अकादमी व यूपी टिम्बर क्रिकेट क्लब के बीच चैक स्टेडियम पर मैच खेला जायेगा।

Back to top button