प्रयागराज: केंद्र सरकार के खिलाफ कांग्रेस ने जारी किया ‘आरोप पत्र’

डे नाईट न्यूज़ माघ मेला क्षेत्र के त्रिवेणी मार्ग रामानुज चौराहा स्थित कांग्रेस सेवा दल के तीन दिवसीय विशेष समर्थ प्रशिक्षण शिविर के दूसरे दिन शामिल होने पहुंचे यूपी के पूर्व मंत्री और पार्टी के प्रांतीय अध्यक्ष नुकुल दूबे सहित सेवा दल के नेताओं की ओर से केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ ‘आरोप पत्र’ जारी किया गया। 

विपक्षी पार्टी ने भाजपा को ‘भ्रष्ट जुमला पार्टी’ करार दिया और आरोप लगाया कि इसका मंत्र ‘कुछ का साथ, खुद का विकास, सबके साथ विश्वासघात’ है। गुरुवार को प्रशिक्षण शिविर में दूसरे दिन ध्वज वंदन के बाद “रावण समस्या और राम समाधान” पर लेखक और विचारक भगवतीधर दूबे ने कांग्रेस स्वयं सेवकों को सम्बोधित किया। इसके बाद यूपी कांग्रेस के कोषाध्यक्ष शिव पाण्डेय ने शिविर में शामिल लोगो को सम्बोधित करते हुए कहा की गाय, गंगा, गोबर, गौ मूत्र का राजनितिकरण कर के सत्ता की प्राप्ति तो सकती है लेकिन लोक कल्याणकारी राज्य की स्थापना के लिए आर्थिक सम्प्रभुता सर्वोपरि है।

प्रदेश महासचिव मुकुंद तिवारी ने केन्द्र सरकार के आखरी बजट को लोगो के साथ सरकारी धोखा करने का आरोप लगाया। इस दौरान कांग्रेस द्वारा साझा किए गए एक पन्ने के ‘आरोप पत्र’ को ‘कुछ का साथ’, ‘खुद का विकास’ और ‘सबके साथ विश्वासघात’ घर घर पहुचायेंगे। सेवा दल के प्रदेश अध्यक्ष डा० प्रमोद पाण्डेय ने कहा की ने कहा कि भविष्य की पीढ़ियों के लिए एक ‘स्थायी संरचना’ बनाने का प्रयास किया जा रहा है। इसके लिए सेवा दल के कार्यकर्ता हर घर दस्तक देंगे। 

इस मौके पर अरुण तिवारी, मुकुंद तिवारी, प्रदीप मिश्रा, उज्वल शुक्ला, हसीब अहमद, राजेश सिंह काली, राजदेव तिवारी, कौशलेन्द्र सिंह, राजन दूबे, कनिष्का राफेल, अफसाना अंसारी, रमाशंकर यादव, मनोज द्विवेदी, जीतेन्द्र मोहन, दिनेश सोनी, नसीम हाश्मी, अनिलदेव त्यागी, सतीश बिंद समेत आदि लोग मौजूद रहे।

Back to top button