RJD नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने ये क्या कहा ? बिहार पहले स्थान पर है?

DAY NIGHT NEWS

तेजस्वी प्रसाद यादव ने शनिवार को राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यहां ‘ऊपर से नीचे’ तक भ्रष्टाचार है। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी जल्द ही बिहार में बेरोजगारी के खिलाफ प्रदर्शन करेगी बढ़ती बेरोजगारी बिहार के लिए बड़ी समस्या है।

विपक्ष के नेता ने कहा कि राजद पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में मकर संक्रांति यानि 14 जनवरी के बाद एक बड़ी रैली का आयोजन करेगा। उन्होंने राज्य में नीतीश कुमार नीत सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, ‘‘बिहार में राजग सरकार मूक और बधिर है। केंद्र सरकार की एजेंसियों की हालिया रिपोर्ट में बिहार सरकार सभी संकेतकों पर विफल रही है।’’

नीतीश कुमार को बिहार में कड़ी टक्कर देने वाले तेजस्वी यादव ने बेरोजगारी के खिलाफ प्रदर्शन करने का एलान कर दिया है। उन्होंने नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए कहा कि बिहार में ऊपर से नीचे तक भ्रष्टाचार है और बढ़ती बेरोजगारी के खिलाफ राजद जल्द ही विरोध प्रदर्शन शुरू करेगी।

बिहार में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा राजद नीतीश सरकार के खिलाफ पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में बेरोजगारी के खिलाफ महारैली आयोजित करेगी। आगे उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की ताजा रिपोर्ट में बताया गया कि बिहार में नीतीश सरकार विफल है। साथ ही कहा ऊपर से नीचे तक भ्रष्टाचार है। बेरोजगारी में बिहार पहले स्थान पर है, जबकि इसका शिक्षा क्षेत्र पूरी तरह से तबाह हो गया है और स्वास्थ्य का बुनियादी ढांचा राज्य में जर्जर स्थिति में है।

19 लाख नौकरियां देने के भाजपा के वादे का जिक्र करते हुए तेजस्वी यादव ने बिहार सरकार पर हमला करते हुए कहा कि नीति आयोग की रैंकिंग में बिहार नीचे से नंबर एक स्थान पर है। उन्होंने 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए के सत्ता में आने पर 19 लाख नौकरियां देने के भाजपा के वादे का जिक्र भी किया साथ ही कहा कि वह लोगों से अब और इंतजार नहीं करा सकते।

बिहार में कुपोषित लोगों की संख्या भी सबसे अधिक है। उन्होंने कहा कि यह उन राज्यों की सूची में भी सबसे ऊपर है जहां घरों में बिजली कनेक्शन नहीं है। बहुआयामी गरीबी सूचकांक रिपोर्ट में कहा गया है कि बिहार की 51.91 फीसदी आबादी गरीब है। यहां तक कि झारखंड में भी गरीब लोगों की संख्या (42.16 फीसदी) कम है और वह दूसरे स्थान पर है और उत्तर प्रदेश 36.65 फीसद तीसरे स्थान पर है।

Back to top button