अजय टेनी के इस्तीफे की मांग पर हुआ हंगामा, राहुल बोले- ये मंत्री क्रिमिनल है,

DAY NIGHT NEWS LUCKNOW

लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में एसआईटी की रिपोर्ट आने के बाद केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी के इस्तीफे की मांग तेज हो गई है. उनके इस्तीफे की मांग को लेकर संसद में जमकर हंगामा हुआ। लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में एसआईटी की रिपोर्ट आने के बाद राहुल गांधी के साथ विपक्ष के कई नेताओं ने केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी के इस्तीफे की मांग तेज कर दी है। विपक्ष के हंगामे के चलते लोकसभा की कार्यवाही दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। इसके अलावा 12 संसदों के निलंबन के मुद्दे पर भी विपक्ष ने हंगामा किया जिसके बाद राज्यसभा की कार्यवाही भी दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। टेनी के इस्तीफे की मांग भले तेज हो लेकिन सरकार ऐसा कुछ करने के मूड में नहीं दिख रही है. पार्टी सूत्रों के मुताबिक, सरकार और पार्टी SIT रिपोर्ट को अंतिम सत्य नहीं मान रही. यह भी कहना है कि मामला टेनी के बेटे के खिलाफ है, उनके खिलाफ नहीं. इसलिए अजय मिश्रा के खिलाफ एक्शन लेने की संभावना नहीं है।
तृणमूल कांग्रेस सांसद सुष्मिता देव ने लखीमपुर खीरी में किसानों की मौत पर चर्चा करने के लिए आज 16 दिसंबर को सुबह 11 बजे, दोपहर 12 बजे और दोपहर 2 बजे नियम 267 के तहत कामकाज स्थगित करने की मांग की।इसके अलावा कांग्रेस सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने लखीमपुर खीरी कांड को लेकर राज्यसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया और मांग की कि सरकार मंत्री अजय टेनी का इस्तीफा तुरंत ले।

राज्यसभा में 12 संसदों के निलंबन के मुद्दे के साथ-साथ लखीमपुर खीरी मामले पर भी विपक्ष ने हंगामा किया जिसके बाद सदन की कार्यवाही दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।
लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में एसआईटी की रिपोर्ट आने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी मोदी सरकार के खिलाफ और भी अधिक हमलावर हो गए हैं। उन्होंने आज लोकसभा में कहा कि केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी क्रिमिनल है, उसने किसानों को मारा है। उन्होंने कहा कि ऐसे मंत्री तुरंत इस्तीफा दें। 
लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में एसआईटी की रिपोर्ट आने के बाद राहुल गांधी के साथ विपक्ष के कई नेताओं ने केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी के इस्तीफे की मांग तेज कर दी है।

Back to top button