ट्रकों की एंट्री बंद , नोएडा बॉर्डर पर लगा 5 KM लंबा जाम !

DAY NIGHT NEWS LUCKNOW

राजधानी में ट्रकों की एंट्री पर रोक लगाए जाने से बॉर्डर पर जाम की स्थिति पैदा हो गई है. बताया जा रहा है कि दिल्ली-कालिंदी कुंज बॉर्डर पर 5 किलोमीटर लंबा जाम लग गया है।

राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली और आसपास के शहरों में वायु प्रदूषण की विकराल होती स्थिति पर सुप्रीम कोर्ट तक ने संज्ञान लिया है, जिसके बाद सरकार ने इस दिशा में कई फौरी कदम उठाए हैं। उम्‍मीद की जा रही है कि इनसे प्रदूषण की समस्‍या से निपटने में आसानी होगी। प्रदूषण से निजात के लिए जो तात्‍कालिक कदम उठाए गए हैं, उनमें अन्‍य राज्‍यों से राष्‍ट्रीय राजधानी में ट्रकों के प्रवेश पर रोक भी शामिल है, जिसकी वजह से बॉर्डर पर ट्रकों की लंबी लाइन लगी हुई है।
Delhi-NCR Pollution Lockdown: बढ़ते प्रदूषण को काबू में करने के लिए लगाई गई पाबंदियों से अब थोड़ी परेशानी भी होने लगी है. दिल्ली में दूसरे राज्यों से आने वाले ट्रकों की एंट्री पर रोक लगा दी गई है, जिससे नई मुश्किल खड़ी हो गई है. बताया जा रहा है कि नोएडा बॉर्डर पर 5 किलोमीटर लंबा जाम लग गया है।

दिल्‍ली सरकार ने प्रदूषण से निपटने के लिए बुधवार को 10 निर्देश जारी किए, जिसमें गैर-जरूरी सामान की ढुलाई करने वाले ट्रकों के राष्ट्रीय राजधानी में प्रवेश पर रोक भी शामिल है। राष्‍ट्रीय राजधानी में ट्रकों पर यह रोक फिलहाल 21 नवंबर तक के लिए लगाई गई है, जिसके बाद आगे की स्थिति को देखते हुए निर्णय लिया जाएगा। राष्‍ट्रीय राजधानी में निर्माण और तोड़फोड़ संबंधी गतिविधियों पर भी 21 नवंबर तक रोक लगा दी गई है।
दिल्‍ली में प्रदूषण की समस्‍या से निपटने के लिए सरकार ने कई कदम उठाए हैं। यहां गैर-जरूरी सामान लेकर पहुंचने वाले ट्रकों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। हरियाणा, यूपी से सटे बॉर्डर पर ट्रैफिक पुलिस सघनता से ट्रकों की जांच कर रही है

दिल्ली में प्रदूषण के चलते लगाई गई पाबंदियों का उल्टा असर देखने को मिला है. राजधानी में ट्रकों की एंट्री पर रोक लगाए जाने से बॉर्डर पर जाम की स्थिति पैदा हो गई है. बताया जा रहा है कि दिल्ली-कालिंदी कुंज बॉर्डर पर 5 किलोमीटर लंबा जाम लग गया है।
Delhi-NCR Pollution Lockdown: बढ़ते प्रदूषण को काबू में करने के लिए लगाई गई पाबंदियों से अब थोड़ी परेशानी भी होने लगी है. दिल्ली में दूसरे राज्यों से

Back to top button