सूर्या ग्रुप के निदेशक डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी और निदेशिका श्रीमती सविता चतुर्वेदी ने रंगोली प्रतियोगिता का किया निरीक्षण, विजेता टीम को किया पुरस्कृत कर उत्साह बर्धन किया…..

डे नाइट न्यूज ब्यूरो चीफ संजय कुमार यादव की रिपोर्ट

जनपद संत कबीर नगर सूर्या स्कूल खलीला बाद

सूर्या एकेडमी के छात्रों ने रंगोली प्रतियोगिता में दिखाया हुनर…..

सूर्या एकेडमी के बच्चों द्वारा निकाली गई भगवान राम, लक्षमण और हनुमान जी की झांकी, राम के जयकारों से गूज उठा पूरा कैंपस……

सूर्या ग्रुप के निदेशक डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी और निदेशिका श्रीमती सविता चतुर्वेदी ने रंगोली प्रतियोगिता का किया निरीक्षण, विजेता टीम को किया पुरस्कृत कर उत्साह बर्धन किया…..

डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी ने बच्चों को भविष्य में और बेहतर करने के लिए प्रेरित किया……

प्रतियोगिता में विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने बढ़ चढ़कर भाग लिया- दीपक, कैंडिल, और रंगोली बनाकर प्रबंध तंत्र का मनमोहा…..

सूर्या ग्रुप के निदेशिका श्रीमती सविता चतुर्वेदी ने कहा कि रंगोली को श्री और समृद्धि का प्रतीक माना जाता है…..

संतकबीरनगर। जिले में शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी भूमिका अदा करने वाले सूर्या एकेडमी में मंगलवार को दीपावली पर्व के अवसर पर पूर्व रंगोली कार्यक्रम हुआ। जिसमें स्कूल के बच्चों ने रंगोली प्रतियोगिता में भाग लेकर हुनर का परिचय दिया। मंगलवार को धनतेरस के पर्व पर आयोजित रंगोली, दीया और कैण्डल प्रतियोगिता मे शामिल होकर छात्र छात्राओं ने अपनी प्रतिभा का जबरदस्त प्रदर्शन किया। पहली क्लास से लेकर 12वीं के नौनिहालों ने इस ऐतिहासिक इवेण्ट मे शिरकत किया। तीनों प्रतिस्पर्धाओं मे एलो हाउस, ग्रीन हाउस, रेड हाउस और ब्लू हाउस की टीमों ने हिस्सा लिया। 9वीं से 12वीं तक की छात्र छात्राओं के लिए “मंहगाई” विषय पर रंगोली प्रतियोगिता मे हिस्सा लिया। इस दीवाली पर आम भारतीयों की खुशियों पर भारी पड़ने वाली “मंहगाई” का नौनिहालों ने अपनी रंगोली के माध्यम से ऐतिहासिक चित्रण करके अपनी कौशल क्षमता और बुद्धिमता का शानदार उदाहरण प्रस्तुत किया। “महंगाई” की रंगोली पर रेड हाउस व येलो हाउस को संयुक्त रूप से बादशाहत हासिल हुई। वहीं ग्रीन हाउस को दूसरा और ब्लू हाउस को तीसरा स्थान हासिल हुआ। 7वीं व 8वीं के छात्र छात्राओं ने “कैण्डल” कंपटीशन मे अपनी प्रतिभा का जौहर दिखाया। इस इवेण्ट मे ग्रीन हाउस का प्रथम, ब्लू हाउस को द्वितीय, रेड हाउस को तीसरा स्थान हासिल हुआ। चौथी क्लास से 6ठी क्लास तक के छात्र छात्राओं ने “दीया” प्रतियोगिता मे अपना कौशल दिखाया। इस प्रतियोगिता मे येलो हाउस को पहला, ब्लू हाउस को दूसरा और ग्रीन हाउस को तीसरा स्थान हासिल हुआ। बाद मे छात्र छात्राओं ने भगवान श्रीराम, सीता, लक्ष्मण और हनुमान की लंका विजय के बाद अयोध्या वापसी की मनमोहक झांकी निकाल कर परिसर मे अयोध्या धाम का प्रतिबिंब उतार दिया। इस दौरान भगवान श्री राम के जयघोष से परिसर गूंज उठा। प्रतिभागियों को पुरस्कृत करने के बाद संस्थान के मैनेजिंग डायरेक्टर डा उदय प्रताप चतुर्वेदी ने कहा कि दीपावली का पर्व खुशियों के साथ ही उजाले का प्रतीक है। इस पर्व पर संस्थान के नौनिहालों ने अपनी प्रतिभा की बदौलत समाज को एक संदेश देने का प्रयास किया है। डा चतुर्वेदी ने सभी छात्र छात्राओं को दीपावली पर्व पर समाज मे व्याप्त बुराईयों और कुरीतियों को दूर करके खुशियां रूपी प्रकार प्रज्जवलित करने का संकल्प दिलाया। एक्जिक्यूटिव डायरेक्टर सविता चतुर्वेदी ने कहा कि खुशियों की बुनियाद और ज्ञान पुंज के उजाले मे जगमगाती दीपावली हमारी संस्कृति की अनमोल धरोहर है। श्रीमती चतुर्वेदी ने छात्र छात्राओं और शिक्षक शिक्षिकाओं को इस ऐतिहासिक पर्व की बधाई दिया। कार्यक्रम के दौरान प्रबंध निदेशक डॉ उदय ने जहां सभी शिक्षकों को वस्त्र और मिठाई देकर दीपावली पर की बधाई दी वहीं कार्यक्रम में पहुंचे हुए पत्रकारों को भी वस्त्र और मिठाई देकर सम्मानित किया गया इस दौरान प्रधानाचार्य रविनेश श्रीवास्तव, उप प्रधानाचार्य शरद त्रिपाठी, नितेश द्विवेदी, तपस्या रानी, आशुतोष पाण्डेय सहित तमाम शिक्षक शिक्षिकाएं मौजूद रहीं।।

Back to top button