प्रधानमंत्री ने किया गाज़ीपुर समेत 9 मेडिकल कालेजों का लोकार्पण

गाज़ीपुर।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिद्धार्थनगर से प्रदेश के पूर्वांचल में गाजीपुर समेत 9 मेडिकल कालेजो का सोमवार को वर्चुअल माध्यम से लोकार्पण किया।वर्चुअल लोकार्पण के दौरान गाजीपुर मेडिकल कॉलेज के बतौर मुख्यातिथि के रूप में प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह रहे। इस दौरान प्रदेश के मंत्री व जिला के प्रभारी मंत्री आनन्द स्वरूप शुक्ला, राज्यमंत्री संगीता बलवंत, एमएलसी विशाल सिंह चंचल समेत विधायक, डॉक्टर और अधिकारी मौजूद रहे और मेडिकल कॉलेज के उद्घाटन का गवाह बने। इस दौरान प्रदेश के मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने उद्घटान के मौके पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि पूर्वांचल को स्वास्थ्य के क्षेत्र में 9 मेडिकल कॉलेज मिला है। जिसका प्रधानमंत्री जी ने उद्घटान किया है। पूर्वांचल को मिले 9 मेडिकल कालेज से लोगों को अब अच्छी स्वास्थ्य सुविधा मिलेगी। गाजीपुर के लोगों को इलाज के लिए इधर उधर जाना पड़ता था। अब इसके खुल जाने से लोगों को काफी राहत मिलेगी।
मेडिकल कालेज के प्राचार्य डॉ. राजेश सिंह ने बताया जिलेवासियों के लिए मेडिकल कॉलेज एक बहुत बड़ी सौगात है,मेडिकल कालेज में मेडिकल की पढ़ाई के साथ इलाज भी विशेषज्ञ डॉक्टरों द्वारा किया जाएगा।
गाज़ीपुर के एमएलसी विशाल सिंह चंचल ने कहा गाज़ीपुर में एक लंबे अर्से से मेडिकल कालेज की मांग की जा रही थी जो अब पूरी हो गयी है,अब लोगो को इलाज के लिए भटकना नही पड़ेगा।
मेडिकल कॉलेज में 100 एमबीबीएस की सीटें निर्धारित की गई है जहाँ एमबीबीएस की पढ़ाई भी होगी।

Back to top button