UP को मिली 9 नए मेडिकल कॉलेज की सौगात। क्या आपका शहर भी है शामिल देखिये ?

DAY NIGHT NEWS LUCKNOW

आज उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने कहा कि अब देश की जनता को खतरनाक बिमारियों से बचाने वाले डॉक्टर्स अब इसी धरती से तैयार होंगे, जिस पूर्वांचल की छवि पिछली सरकारों ने खराब कर दी थी, जिस पूर्वांचल को दिमागी बुखार से हुई मौतों की वजह से बदनाम कर दिया गया था, वही पूर्वांचल अब पूर्वी भारत को सेहत का नया उजाला देने वाला है क्यों की अब उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर से यूपी को 9 मेडिकल कॉलेजों की सौगात प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने दे दी है। यूपी के 9 जिलों, सिद्धार्थनगर, एटा, हरदोई, प्रतापगढ़, फतेहपुर, देवरिया, गाजीपुर, मिर्जापुर और जौनपुर, में 9 नए मेडिकल कॉलेज खोले जायेंगे। ताकि हमारे प्रतिभाशाली युवा अब उत्तर प्रदेश की धरती पर ही डॉक्टरी की अपनी शिक्षा ले सकें। और समाज में फैलने वाली तमाम बिमारियों से लड़ाई लड़ सकें। पूर्वांचल से ही पूरे देश के लिए बहुत जरूरी मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्चर की बड़ी योजना शुरू होने जा रही है। श्री मोदी जी ने CM योगी के सभी कामों को गिनाया।

5 हज़ार से अधिक डॉक्टर और पैरामेडिक्स के लिए रोज़गार के नए अवसर
प्रधानमंत्री ने कहा कि नौ नए मेडिकल कॉलेजों के निर्माण से, करीब ढाई हज़ार नए बेड्स तैयार हुए हैं, 5 हज़ार से अधिक डॉक्टर और पैरामेडिक्स के लिए रोज़गार के नए अवसर बने हैं। इसके साथ ही हर वर्ष सैकड़ों युवाओं के लिए मेडिकल की पढ़ाई का नया रास्ता खुला है। यूपी और पूर्वांचल में आस्था, अध्यात्म और सामाजिक जीवन से जुड़ी बहुत विस्तृत विरासत है। इस विरासत को स्वस्थ, सक्षम और समृद्ध उत्तर प्रदेश के भविष्य के साथ भी जोड़ा जा रहा है। 
पीएम मोदी ने कहा कि योगी जी की सरकार से पहले यहां जो सरकार थी, उसने अपने कार्यकाल में UP में सिर्फ 6 मेडिकल कॉलेज बनवाए थे।
योगी के कार्यकाल में 16 मेडिकल कॉलेज शुरू हो चुके हैं और 30 नए मेडिकल कॉलेजों पर तेजी से काम चल रहा है। 

Back to top button