90 पेटी अबैध अंग्रेजी शराब के साथ चालक गिरफ्तार, तस्कर फरार।

गाजीपुर: भांवरकोल पुलिस के हाथ शनिवार की रात एक बड़ी सफलता लगी। पुलिस ने वीरपुर मोड़ के पास एक पिकअप वाहन से 90 पेटी अबैध अंग्रेजी शराब बरामद किया है।जिसकी कीमत पौने पांच लाख रुपये बताई जा रही है।
क्षेत्राधिकारी रविंद्र कुमार वर्मा ने बताया कि भांवरकोल थानाध्यक्ष वागीश विक्रम सिंह एसआई सुरेंद्र दुबे और हमराही सिपाहियों के साथ शनिवार की रात में क्षेत्र में भ्रमणशील थे। इसी बीच मुखबिर से सूचना मिली कि गाजीपुर से शराब ‌‌‌‌‌‌‌‌तस्कर किसी वाहन में भारी मात्रा में अवैध शराब लेकर वीरपुर गांव की ओर से बिहार जाने वाले हैं। यह सूचना मिलते ही पुलिस टीम हरकत में आते हुए वीरपुर मोड़ पर घेराबंदी कर दी।
इसी दौरान एक पिकअप आता दिखाई दिया। पास आने पर जैसे ही पुलिस ने रुकने का इशारा किया, चालक वाहन घुमाकर भागना चाहा, लेकिन पुलिस ने घेराबंदी कर वाहन को रोक लिया। उस पर सवार व्यक्ति कूदकर भागने लगा, लेकिन पुलिस ने दौड़ाकर दबोच लिया। सीओ ने बताया कि वाहन से 90 पेटी एट पीएम अंग्रेजी शराब बरामद हुआ, जिसकी कीमत करीब 4 लाख 75 हजार है। उन्होने बताया कि फंदे में आया तस्कर मरदह थाना क्षेत्र के कछुहरा गांव निवासी अरविंद यादव है।पुलिस ने पिकप चालक को सम्बन्धित धारा में जेल भेज दिया।लेकिन क्या पीकप के ड्राइवर को जेल भेजने से शराब की तस्करी करने वाले लोगों को सजा मिल पायेगा? पुलिस पर एक प्रश्नचिन्ह यह भी लग रहा है कि शराब की इतनी बड़ी खेप आखिर बिहार चुनाव में किसके संरक्षण में जा रहा था और आखिर शराब का असली तस्कर कौन है?
थानाध्यक्ष वागीश बिक्रम सिंह ने बताया कि आबकारी विभाग की टीम आने के बाद ही यह पता चल पाएगा कि शराब किस गोदाम से और किस दुकान के नाम से आवंटित है और किसके द्वारा यह तस्करी की जा रही थी।

Back to top button