जनपद संत कबीर नगर गुरु पर्व के अवसर पर सनातन धर्म के रक्षकों का हुआ आगमन

डे नाइट न्यूज़ ब्यूरो चीफ संजय कुमार यादव की रिपोर्ट

जनपद संत कबीर नगर दिनांक 09/10/2021

उदासीन मठ के उत्तराधिकारी बाबा गौरी शंकर दास के द्वारा एकत्रित हुए संत ।

Day Night News

Netional News Network

Sant Kabir Nagar

संत कबीर नगर विकासखंड बघौली के अंतर्गत ग्राम नाउडाड मे गुरु पुर्डिमा के अवसर पर उदासीन पीठ आश्रम के उत्तराधिकारी बाबा गौरी शंकर दास के द्वारा हिंदू धर्म के रक्षक आगमन हुआ। बाहर से आए हुए संत अतिथियों का स्वागत महंत उमा शंकर दास व बाबा गौरी शंकर दास के द्वारा फूल माला पहनाकर किया गया।
वर्तमान समय उदासीन मठ के महंत उमा शंकर दास ने बताया कि हर वर्ष के भांति इस वर्ष भी हम संत पितृ पूण्यतिथि को गुरु पर्व के रूप में मनाते है आज इस अवसर पर दूर दूर से आए मठ के महंत का आगमन हुआ । अयोध्या से आए महंत राजू दास का कहना है कि जिस तरह उदासीन के महंत पूर्वज के बनाए रीति रिवाज का पालन कर रहे है इससे समाज में यह संदेश जाता है कि हमेपूर्वजों के रीति रिवाज का पालन करते हुए धर्म की रक्षा के लिए सब को प्रेरित करना चाहिए, मै अपने आश्रम में आए हुए सभी संत महात्माओं को धन्यवाद देना चाहता हूं उदासीन मठ के उतराधिकारी बाबा गौरी शंकर दास जी का जिन्होंने आज संत कबीर नगर की पावन धरती पर आलग अलग आश्रम, मठाधीशों, के महंत ,संत,को एक जगह एकत्रित कर हिन्दू धर्म की मर्यादा निभाने में महत्व पूर्ण योगदान दिया है। उदासीन के उत्तराधिकारी बाबा गौरी शंकर की अगुआई में रामायाण पाठका आयोजन 5 सितम्बर से किया गया जिसका समापन 7 सितबर को किया गया कार्यकर्म समापन के बाद आमजन मानस को प्रसाद स्वरूप भंडारे का आयोजन किया गया । इस अवसर पर तमाम संत महात्माओं जिसमें
महंत राजू दास आयोध्या हनुमान गढ़ी से आए हुए हैं।
महंत डॉ स्वामी भारद्वाज ऋषी आश्रम रानोपाली आयोध्या ।
प्रयागराज मठसे सत्य नरायण,
महंत गिरजा नंद बलरामपुर से
महंत हेमंत दास फत्ते पुर बाराबंकी,
महंत गणेश दास बेलहरा मठ बाराबंकी।
महंत धर्मदास अयोध्या गोला घाट ।
महंत लाल बहादुर दास उसका कला बाजार सिद्धार्थ नगर आदि से आए हुए संत महात्माओं का सूफी संत कबीर नगरी की धरतीपर मैं बाबा उमा शंकर दास महंत उदासीन मठ बेलवा स्वागत करता है इस उम्मीद के साथ कि आने वाले समय में इसी तरह से सभी संत महात्माओं का आगमन होता रहेगा।

Back to top button